प्रशांत मिश्रा

एंटरटेंनमेंट की दुनिया का जाना माना शो बिग बॉस लौटकर आ रहा है। लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस टेलिविजन का एक ऐसा अकेला शो है जिससे दर्शकों को ड्रामा, इमोशन, फन, कॉमेडी, लड़ाई-झगड़ा, और रोमांस का भरपूर डोज़ मिलता है। मोस्ट कोन्ट्रोवर्शियल शो कहलाने के बावजूद भी शो के फैंस की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। हर साल दर्शक बेसब्री से बिग बॉस के नए सीज़न के शुरू होने का इंतज़ार करते हैं और शो की घोषणा होने से पहले ही ये अंदाज़ा लगाना शुरू कर देते हैं कि इस बार के शो में कौन-कौन से सेलेब्रिटी कंटेस्टेंट बनकर आएंगे।

आपको बता दे कि बिग बॉस 13 खत्म हुए अभी कुछ ही महीने बीते हैं। सिडनाज़ और हिमांशी-असिम की जोड़ियां अभी भी ट्रेंड कर रही हैं इनकी जोड़ियां गानों में भी देखने को मिल रही हैं और लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि बिग बॉस 14 की शुरुआत भी जल्द ही होने वाली है। जी हां, बिग बॉस के मेकर्स शो के चौहदवें सीज़न की तैयारियों में जुट गए हैं। हांलाकि उनके सामने इस बार कई तरह की चुनौतिया भी हैं।

दरअसल पिछला सीज़न बिग बॉस के इतिहास का सबसे सफल सीज़न माना गया था। अब मेकर्स के सामने चुनौती है 14वें सीज़न को 13वें सीज़न के सक्सेस ग्राफ से भी ऊपर ले जाने की। साथ ही शो के मेकर्स की चिंता कोरोना वायरस महामारी के संकट ने और भी बढ़ा दी है। लेकिन फैंस तो फैंस हैं उन्हें तो यह जानना है कि शो में इस बार कौन-कौन से सेलेब्रिटी बतौर कंटेस्टेंट बनकर आ सकते हैं। शो कब शुरु होगा? प्रोमो कब से दिखेंगे? और सबसे बड़ी बात सलमान खान शो के प्रोमोज़ की शूटिंग कहां से करेंगे? रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार फैंस को अपने फेवरेट शो का इंतज़ार थोड़ा ज्यादा करना पड़ेगा। पिछले साल सितंबर में शुरू हुआ शो, इस बार अक्टूबर के पहले हफ्ते से पहले शुरू नहीं हो पाएगा। 

जैसा कि सब जानते हैं कोरोना महामारी के चलते फिल्मों और सीरियल्स के शूटिंग के तरीके में काफी बदलाव आने वाले हैं। नई गाइडलाइन के मुताबिक कम से कम क्रू मेंबर्स के साथ शुटिंग करने की इजाज़त दी गई है। और बिग बॉस के मेकर्स भी इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए 14वें सीज़न की तैयारियों में जुट गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार बिग बॉस के क्रू में लगभग 300 लोग होते हैं जिनमें कंटेस्टेंट्स, कैमरामैन, प्रोड्क्शन कंट्रोल रूम टीम, टैक्निशियंस, क्रिएटिव टीम, और एडिटिंग टीम शामिल होती है। ज़ाहिर है शो के मेकर्स ने अभी से तैयारियां शुरु कर दी हैं कि शो के कॉन्सेप्ट में कैसे बदलाव किये जाएं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सारा काम हो सके। खबरों के मुताबिक कहा गया है कि इस बार शो को इंट्रस्टिंग बनाने के लिए मेकर्स द्वारा सुरभि ज्योति, शुभांगी अत्रे, शगुन पांडे,अकांक्षा पुरी जैसे पॉपुलर स्टार्स से बातचीत की जा रही है।

शो के प्रोमो की बात करें, तो कहा जा रहा था कि शो की अनाउंसमेंट सलमान खान जून में कर सकते हैं। लेकिन कोरोनावायरस संकट और लॉकडाउन के कारण शो की घोषणा में देरी हो सकती है। हांलाकि कहा जा रहा है, जिस तरह ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के प्रोमो की शुटिंग अभिताभ बच्चन ने अपने घर से ही की है, ठीक उसी तरह सलमान भी बिग बॉस के अनाउंसमेंट प्रोमो की शुटिंग अपने पनवेल वाले फॉर्महाउस से कर सकते हैं। प्रोमो का कॉन्सेप्ट तैयार करने और सलमान के साथ डिस्कस करने में शो की क्रिएटिव टीम जुटी हुई है। लेकिन ये तय है कि इस बार शो के शुरू होने में 15 दिन से एक महीने की देरी हो सकती है।और जल्द आपको बिग बॉस 14 देखने को मिलेगा।

Leave a Reply