स्रोत - ANI

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिसको लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने बताया कि दिल्ली में बढ़ते मामलों के कारण इलाज के लिए प्लाज्मा बैंक की शुरुआत की जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा बैंक को शुरू करने का फैसला लिया है यहां आने वाले 2 दिनों में शुरू हो जाएगा। यह प्लाज्मा बैंक दिल्ली में लीवर और पिथ विज्ञान संस्थान में स्थापित किया जाएगा। आपके आने जाने और टैक्सी का खर्चा सरकार देगी बस आप प्लाज्मा देने की इच्छुक हो।
देशभर में यह पहला प्लाज्मा बैंक होगा। मैं ठीक हुई मरीजों को क्लास मतदान करने की अपील करता हूं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहां की आज दिल्ली में बेड की कमी नहीं है अभी हमारे पास 13500 बेड है जिसमें से 6000 भरे हुए हैं साडे 7500 खाली हैं।
शुरुआती प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि एलएनजेपी अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. असीम गुप्ता का कल करोना के कारण निधन हो गया। डॉ. असीम गुप्ता की आत्मा को भगवान अपने चरणों में जगह दे। वो हम सबके लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है। उनके परिवार को सरकार के द्वारा 1 करोड़ रुपए की मुआवजा राशि दी जाएगी।

दिल्ली में कोरोना के मामले

दिल्ली में 2889 नए लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 83 हजार को पार कर गई है। दिल्ली सरकार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 2889 नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या अब 83,077 हो गई है। इनमें से 52,607 लोग इलाज के बाद पूर्णतः उपचारित हो चुके हैं। वहीं 27,847 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है।

Leave a Reply