प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री ने ट्विटर के माध्यम से जनता को दिया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 19 मार्च , 24 मार्च,3 अप्रैल,और 14 अप्रैल के दिन राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं।

सोमवार को ही प्रधानमंत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से बातचीत किया था। ऐसे में कयास लगाए जा रहें हैं कोई बड़ा ऐलान आज हो सकता है। देश में लाकडाउन का तीसरा चरण चल और वह 17 मई को समाप्त हो रहा है ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी लाकडाउन के विषय में कुछ बोल सकते हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री कोरोना वारियर के हौसाला अफजाई के लिए देश से कुछ निवेदन भी कर सकते हैं। जनता कर्फ्यू के दिन थाली पीटने और उसके बाद दीपक जलाने जैसे कार्यक्रमों का आह्वान प्रधानमंत्री अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में कर चुके हैं।

देश में लाकडाउन भले ही चल रहा है पर अब बहुत हद तक ढील दी जा चुकी है। लेकिन इसके बावजूद कोरोना संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे हैं। सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार के देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हजार के पार पहुंच गई है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी देश को इस संकट की घड़ी में एकजुट रहने और कोरोना से लड़ाई लड़ने की भी बात कह सकते हैं।

देश में आर्थिक गतिविधियों लगभग ठप्प सी हैं ऐसे में उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी आर्थिक गतिविधियों को गति देने के लिए भी कुछ ऐलान कर सकतें हैं।
इस समय देश के अलग-अलग हिस्सों से मजदूरों का पलायन हो रहा है ऐसे में यह भी संभव है कि प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों से मजदूरों की मदद के लिए बोल सकते हैं।

Leave a Reply