विशाल यादव

विश्व की सबसे मशहूर फुटबाल लीग में से एक इंग्लिश प्रीमियर लीग 17 जून से दोबारा शुरू होगी। इंग्लिश प्रीमियर लीग लगभग 3 महीने बाद खेला जाएगा। इंग्लिश प्रीमीयर लीग जब कोरोना वायरस के वजह से बंद हुआ था तब लीग के अंतिम दो मैच होने बाकी थे जो मैनचेस्टर सिटी और आर्सेनल के बीच वही दूसरा मुकाबला एस्टन विला और शेफील्ड यूनाइटेड के बीच खेला जाना था। यह दोनों मैच अब बिना दर्शकों के खेला जाएगा। इंग्लिश प्रीमियर लीग के पॉइंट टेबल पर नजर डाले तो लिवरपूल 82 अंक के साथ टॉप पर है। वही दूसरे स्थान पर मैनचेस्टर सिटी 57 अंक के साथ है। लिवरपूल अभी मैनचेस्टर सिटी से 25 अंक आगे है। जिससे यह तय है कि इस बार लिवरपूल इंग्लिश प्रीमियर लीग का 30 साल बाद फिर चैंपियन बनेगा।

इंग्लिश प्रीमियर लीग से पहले जर्मनी की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा 16 मई को शुरू हो चुकी है। वहीं इटली की फुटबॉल लीग सीरिया ए भी 20 जून से खेला जाएगा। स्पेनिश लीग ला लीगा भी जून मध्य से प्रारंभ होने की संभावना है।

UFC अब अपने होम टाउन लास वेगास में

यूएफसी 250 6 जून से लास वेगास में शुरू करने की घोषणा हो चुकी है। यूएफसी को नेवादा सेंटर एथलेटिक कमीशन की अनुमति मिलने के बाद यूएसपी 250 बिना दर्शकों के खेला जाएगा। यूएफसी के अध्यक्ष दाना व्हाइट ने चैंपियन अमांडा न्यून्स को चुनौती देने से फेलिशिया स्पेंसर के बीच होने वाले फाइटर वेट टाइटल फाइट की घोषणा की है। दोनों के बीच होने वाला मुकाबला काफी रोमांचक माना जा रहा है। जो 6 जून को लास वेगास में देखने को मिलेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम करेगी ऑस्ट्रेलिया का दौरा

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम के लिए लंबा क्रिकेट दौरा घोषित कर दिया है। जहां भारतीय क्रिकेट टीम अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया जाएगी। वहां भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टी-20, चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलना है।ऑस्ट्रेलिया का यह दौरा 11 अक्टूबर से लेकर 12 जनवरी तक है।

T20 सीरीज की डेट

11 अक्टूबर ब्रिस्बेन
14 अक्टूबर कैनबरा
17 अक्टूबर एडिलेड

टेस्ट सीरीज की डेट

3-7 दिसंबर ब्रिस्बेन
11-15 दिसंबर एडिलेड
26-30 दिसंबर मेलबर्न
3-7 जनवरी सिडनी

वनडे सीरीज की डेट

12 जनवरी पर्थ
15 जनवरी मेलबर्न
17 जनवरी सिडनी

Leave a Reply