मां से आशीर्वाद लेते योगी आदित्यनाथ

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। मंगलवार को उन्होंने अपने गुरु अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके बाद अपने पैतृक गांव पहुंचकर अपनी मां का पैर छूकर आशीर्वाद लिया और घर वालों के साथ समय व्यतीत भी किया। बता दें, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच साल बाद अपने गांव पहुंचे थे।

यह भी पढ़ेंः IPL Updates 2022 : जानिए कब और कहां खेला जाएगा आईपीएल का फाइनल, देखें पूरा शेड्यूल

मां से मिले योगी आदित्यनाथ

गुरु को याद कर भावुक हुए योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ अपने  गुरु अवैद्यनाथ को याद कर काफी भावुक हो गए। भाषण के दौरान योगी आदित्यानाथ की आखें नम हो गई थी। उन्होंने कहा कि उनके गुरू की काफी इच्छा थी गाव आने की, लेकिन खराब स्वास्थ के कारण वो आ नहीं सके। उन्होंने।  कहा,”राष्ट्रसंत ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज दिव्य व अलौकिक संत थे। मेरे लिए गौरव की बात है कि आज मुझे अपने पूज्य गुरुदेव को उनकी जन्मभूमि पर सम्मान प्रदान करने का सौभाग्य मिला।”

यह भी पढ़ेंः Purvanchal Expressway: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर आज से देना होगा टोल-टैक्स, चेक करें रेट लिस्ट

पिता के अंतिम संस्कार मे नहीं हो पाए थे शामिल 

मां से मिलते योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए थे। उस दौरान देश मे कोविड की दूसरी लहर का प्रभाव था। उसके बाद विधानसभा के चुनाव में व्यस्त हो गए। परिणाम आने के बाद कहा जा रहा था कि योगी आदित्यनाथ जल्द अपनी मां से मुलाकात करने गांव जा सकते हैं।

Leave a Reply